18+ VOTERs hai MATURE nhi 😂

 THE MATURITY MYTH


WARNING: Isme batayi gyi chize agr koi apni consiousneness me rkhte hue sirf time pass ke liye ya use pata h aise hi kar rha, ya use pata h future me iska koi matlab nhi rhega, ya phir jinko pehle se bhagwan ne itna samjhne ke kabil bana rkha h, to unke liye ye nhi h, wo safe h, ye unke liye h jinhone man me kuch na kuch seriously le rkha h is age ke specified chizo ke alawa, aur uske chalte unme chintaye hai, ye unke liye h.

Waise meri english acchi hai lekin keyboard ke kai keys kaam kam kr rhe to kahi kahi errors aa skte h, ise padhne wale log may be apni growing age me ho to judge karne ki habit inbuilt hoti hi hai isme koi burai nhi h, to kuch mind na kare isliye bata diya.. uff

To aaj ke discussion ka pehla point upar ke lines se hi aati h ki log jab thode se aged(not mature) hone lagte to dusro ko to obviously but consiously/unconsiously khudko bhi judge krne lagte h, ki wo to ab mature ho gye, aur koi kuch samjhaye to lagta h kya gyan de rh mujhe mera nhi pta h kya!! but dots wohi to hormone aur puberty ka khel h, tum agr nhi man rhe wohi iska sabse badi saboot h, 25 se pehle ye ability puri tarah develop nhi hoti ki khudse har decision sahi aur regret less liya jaye, to ye mankar jo zid nhi krta khudki maturity leke ya koi ulta seedha step nhi leta short knowledge se, wo yakeen mano bad me is baat ka shukriya ada krta h

Yaha mai motivational speakers ki tarah kuch atyadhik positive nhi bolunga, to ho skta h kai logo ko gussa aaye ya disagree ho, to wohi sabse badi saboot hogi ki aap me maturity aani baaki h tabhi maturity wali baate ako absorb ya khudke liye bhi aplpy krne me dikkat ho rhi

Puberty age ka kuch range me generally liye jaate hai jo vary krta rhta but average utna hi hota. To mai pehle hi bata du mai puberty ke bare me nhi balki ek mature mind ke bare me baat krne jaa rha. Ab isi point per jinke mind me ye strike kiya hoga ki "ab ye gyan dega" to dost yehi tumhari incomplete maturity ya phir growing maturity ka sign h, jab mai growing bolu matlab ki complete nhi h. to yakeen mano tumhare liye sabse jyda jaruri h aur practical baate GYAN, Bakc*di etc. lagna hi sabse bada sign h aur waise logo ke liye hi ye specially jaruri hai.

to jaise hi insaan puberty ke age me hote to unki body, height, in short physical appearance,functioning ek mature insan ki tarah ho jata puberty ke end tk. phir wo samjhta h wo jo bhi bol rha wohi thik h, kaha kuch galat ho rha? wo us wakt jo bhi karna chahta h, karta h, khas kar wo sab jiska long term anjan effect hota, to long term effect hone ke chalte short term me uska kuch burai nhi dikhta aur apni limited smjh se jo sahi lage wo karta jata.. 

ab ye baat bilkul nhi h ki use to yar pata nhi hota to wo kya thik kya galat krega? magr sacchai yehi h ki use pata jarur hota h us age tk.. bas usko apni age ya kewal 18+ hone ka ghamnd aa chuka hota jisse wo un bato ko ignore kr deta jo uske soch ke khilaf ho. jo bade ya kai log batate ho ki is per dhyan do ye sb per nhi etc tec, to unke liye mai batana chahta hu 18 years ek bahut hi bekar sa myth faila chuka h, ki iske bad to insan sab janta h, kai aur mahan to isse pehle hi khudke limited dekhi suni chizo per life design kr lete h. actually 18 years vote dene ke liye thik h kyuki utna decision insan le skta h,.. but agr full maturity ki baat kre to wo 25 ke around ya uske bad aati h, tab liye gye steps strong aur long lasting hote h, ye video proof ke sath batayegi. 25 se pehle jo bhi sahi lage ya galat, bhale is article per meri baate ho ya bahar ki duniya me kisi chiz ya person ko pasand na pasand, wo sb different hormone ke pressure me hota, different acts ya pasand ke liye different hormone ka rush hona, ab tum iske gulam bankar kho doge sab ya tumhe jo raste clean pata h usper chloge ye tumhari family environment aur tumhari zid per bhi depend krta, zid hogi to khudko sahi mankar ya dekhi suni chizo ko sahi mankar galti krke 25 ke bad pachtate log lekin batate koi nhi jo pachtate, aur agr kisi se convince ho jaye to wohi use thik lagta, jaise youtube, koi song, koi person ke short term interaction se hi agr ek pal ka interest ho ya sahi lag jaye to wo turant us per action le leta khudke mind se rationally sochne ya long term sochne ke bajay, agr 10 log YT shorts me kuch bolte jaye( yani wo topic viral ho) to wo convice ho jata khud kabhi sochta nhi wo unke mind se sochta

inme se ek hai controversies, jisme se Dhruv Rathee wala famous h, mai yaha kisi ka side nhi le rha, dhruv ke kai videos h jo science aur human welfare se related h ..mujhe ghnta fark nhi padta koi controversy se , ya koi youtuber se, mai ye bol rha ki jo 90% log bhadakkar hate dete usme se kisi ne dhruve ke koi video complete dekhi hi nhi hogi, bas yehi chiz galat h, apke pas mind h , khudka, wo bhi naya, jise ajmane se hi develop hogi, to hate dena hi h to khud pura videos dekho uske 100-200 jitne bh h, phir judge kro, lekin nhi, isi chiz ko mai short term influence ya turant dekhi suni chiz per actions le lene ka ek example h, maine khud bhi Dhruv ke sare videos nhi dekhe, may be wo galat hi ho, laato se maro ya kuch karo but khud pura analysse krke, kam se kam mai dusre log jo khudke video viral krne, ya bhadkau clips ko alag krke sirf usi ko dikhakr paisa kamane lagte unse bhi influendced nhi hota, na hi druv se, 


iske alwa memes wagarah ya koi bhi chiz entertainment purpose per kyu nhi sirf liya jata? hate kaise banta? wo isi age ke bacche hi krte, jinko 18+ hona = mature hona lagta h, aur kaiyo ko to iske pele bhi, dost mujhe koi problem nhi h koi kaisa bhi kre, magr agr 1 log bhi isse soche ki ahr yr apne thoughts per jyda serious nhi hote h abhi, 25 ke bad kyapata sab badole, agr abhi irreversible action liya to kya krunga tb?? to agr 1 ka bhi bhala ho isliye kaha, jis per mai khud chalta wo kaha

ab memes me hi dekho koi memer hoga jiska koi topper dost hoga, to meme ka caption hoga "when your friend is a topper" aur video me kitna chilled exam situation dikhaya jayega"

wohi koi memer hoga jiske aspas koi pada nhi hoga ya topper batata nhi hoga latiyata hoga puchne per to wo toppers ko gaaliya dene wala banayega, personally mai accha student rha hu, but later life me mai koi topper nhi tha, aur mere maximum dost backbencher, gaali dene wale, bad boy tye hi h, mere me mixed h kuch kuch, aur aise bhi dost h jo toppers h, to mai kisi ko hate nhi de rha , tbhui na wo log dost h, just kuch sources use krke example se influenced n hone ka serious n hone ki baat ki jaa rhi..just bol rha ki jaise mai topper ka 2 tarah ka meme bataya, yakeen mano un dono ke comments me 2 tarah ke vichar honge , magr log isi age wale honge, ka pata same hi person ho yaha kuch likha aur woha kuch

are haa ek aur example h, aapne wo to suna hi hoga ya phir sunoge ya phir bas jaan lo ek song h jisme kahi aataa h "bad boys bring heaven to you" iska matlab samjhne ke liye 18+/18- hona kafi hai.. but isko mai as an example le rha, kahi se kuch 24840 degree ghumakr connect nhi kro.. puberty effect ke alwa is particular song ya movie per koi comment nhi h, note it, maine wo dekha aur suna h aur enjoy bhi kiya, bas usko ya waisi influencing subjects ko puberty kaise leti, wo bataya hun, isliye kyuki upar jo short term influence aur khudke mind se sochne ke bare me bataya usi ka ye ek perfect example h

 to ye sunte hi kai to diwani ho jati , iske bad bad boy dekhte hi kaiyo ko orgasm hi aa jata h,ki yr bad boys hi h jo khush krega (matlb samjh jao yr) ye bilkul satya hai, humlog sochte time kya aur miss kr dete uske bare me bolea gya h, bad gang OP!!  aur jo sirf bad hi hai unme private chizo me bad boy wali feeling dene ke alwa kai bad boy ye bhi hote, jo ki yakeen mano cool bilkul nhi h..lekin mai wo song wali quality bol rha, partner ke sath maximum logo ko hota h ya hoga hi, bas bad boy walo ka ya to control nhi hota tbhi dikhta h, jaruri nhi har koi kahi bhi muh mare, kai log me ye sab place, situation specific hota to wo kahi kahi nhi dikhta, but jaha comfortable, ya essential ho woha kya pata better hi kr jaye, mutual hota h, 

khduke dmag istemal na krne ka ye ek example h ki wo ldkiya/ladke sochte hi nhi are yr ye to maximum logo me hota hi h, gana kya sun liya to usper turant serious ho jana, jabki ye baat jarur h bad bosy me wo dikhta h ki ha ise ye ye pata h, lekin actual me kisko jyda pata kisko kam wo to jagah aur situation batati, har koi display nhi krta firta, lekin wohi na ki kahi suna , kahi dekha to dimag ke darwaze turant band, bas wohi bas wohi, aur wohi band hone se , kai aur chiz jo same quality ke sath kisi aur ladka? ladki me aati jisne kai aur chize sama rkha ho wo to gya, aur jana bhi chahiye jisne itna soch liya wohi better deserve krta/karti h

mai ek bar aur yad dila du unke liye nhi h jo jante h wo seriously kuch nhi lete ya usnko pata h multidirectional kaise sochna h aur best kaise grab krna h, aur sabse badi baat ye ki kuch bhi aisi wali chize grab krne ka ye time h bhi nhi, uske liye hi to bar bar 25 ke bad ke age ka bol rha, jo multidirectional soch ki baat kr rha wo tbhi ayega,, to tbhi ayega to log ab kaise kya kare, to ab kuch nhi kre bas kuch bhi ireversible actions na le, krke, man me than kr , lock krke bathne ke bajay, short term dekhi suni chizo per serious hone ke bajay sureshot chizo per focus krna chahiye jisme sabka view positive ho, khas kar 25+ walo ka, kyuki akhir hum finally wohi jane wale h

bad boys se literally koi hate nhi, mere maximum dost wohi to h, mai konsa ekdam saadhu hu, chahe wo kisi bhi matter me ho, magr ek chiz se turnt influence se pata nhi chalta better kuch bhi, aur khudke decision ko is age me pakka mankar action lene se hoga ye ki 25 aate hi jab sab maturity aane se badla jayega to ye sab kuch matter nhi krega, mere liye bhi, aur tb log wohi sochenge jo mai isme likh rha, jo kai researches se proved h, mai apne thoughts ko seriously nhi leta, mai sirf apne choice se single hu, mujhe literally acchi ladkiya mili, may be cheap na ho, kyuki tb mujhe nhi aate wo interactions, koi dikhane wale bad boy character ko jaata, but mai itna likh de rha to pta chala hoga mai 25+ leke kitna serious aur excited hun, mujhe pata h abhi ka temprary hota, aur mai kuch seriously nhi leta,, na hi padta, jab mujhe pata h tb jo milegi match hogi wohi matter kregi to abhi ke sabhi ko behen bana luunga phrir kya faltu ka jhamela, abhi jo mohit ho jayegi uske khudke mentality aur control dagmagane ka chance sabse jyda h, 25+ me hi sb better h

inhi sab muddo me ye age dhokha de jaati, aur hormone, isliye kewal in per bola, na ki perosonally mai kisi chiz ko target kr rha, bas example h yr kitne bar bolu, akhir samjhane ke liye kuch to uthana padega, ye sab kisi bhi chiz per apply hota, jiska hidden potential log nhi dekh paate kyuki narrow soch per hi ghamand ho jaye to hidden kuch kaha se dikhega utna sochne ke raste hi kaha honge.. to wo miss honge hi.. aur ye jo mai bataya pura in do para me wo kisi bhi opportunity, thing, etc sabb kuch per lagu hota, ki kaise log apni age ko mature samjhkr jo bhi soch ho sahi mankar lag jaate aur kuch dikhta hi nhi aur wo chhut jata. jo dikha wash me aa gya aur kcuh socha nhi baki koi potential kya pata same kuch better person, thing, career me ho..sasti chiz hi jyda dikhti h, jaruri nhi us character/trend/ product/greedke hum wash me aye hi.

Is article me kuch bhi aisa nhi h jo kisi ke sentiment ko hurt krne ke target se banaya gya, mere most of the dost bad boy h, savage, matlab unka obvious hota, kuch h jinka hidden h jab jaruri ho tb ata, aur kuch hai jinme hai hi nhi, to mai aur mere dosto me ye sare log shamil h aur obviously mai kisi ko hate nhi krta verna dost kyu hote.. maine just aur just narrow soch aur infulence hone ka ek example liya bas!! dost agr tum khudko bacha loge to to yakeen mano meri baate abhi buri lagegi, but seh loge to kuch jayega nhi balki aur paa loge, wo bhi better, haa mujhe pata h acche se ki competition ka era hai, to yar un chiz me risk lo na, jo 25+ wale bataye, tumhe dikhaya gya, bataya gya, reels / shorts in sab me confused hoakr, aur jaise mai upar example dekar soch limited ho jana aur better chiz kho dene ki baat kri wo mat kro.. better kuch paoge to apne aap control krne ka fayda dikh jayega, maine kaha na long term ka kaha abhi dikhega, nhi dikhta tabhi to youth insecured rhte aur idhar udhar secure krne me lag jate,  iske chakkr me kya khoya tumne wo pata bhi nhi chalta, kyuki wo to koi aur paa chuka hota h 25 tk, to yr itna sa sabar to kr hi skte h, maa baap bhale purane jamane ke lage tumhe ye log to youth se hai n..saste chizo se influence hokr khudko sasta mat kro.. haa kai chiz/ person ko secure krna jaruri lagta h, wo sb mujhe pata h ki yr koi bachegi nhi milegi nhi, to yr jo mai likh rha na aise sochne wale/ wali aur bhi hai, obviously sasti nhi h to har jagh nhi dikhegi lekin uska matlab ultra rare nhi hota, abhi bhatkne wali to hormone ke wash me h, hormone badla , person badla, 25 ke bad jab age ka palla ghumega tb sab ghum jayega , aur ye sb sirf person per nhi pubrty me interested most of the chiz per hoti, chahe wo engineering ka hi branch kyu na ho, 18 ke aspas hona maturity nhi h,  baki maine samjhane ka bahut try kiya har para bada nhi krna chahta

save now enjoy later bro !! Let's be proud of what we saved in us for the deserving place/person ! tumhara hormon tumhe inme kahi gyi koi example baat may be accept na krne de, mera man tha jo sure chize mujhe pata wo batau, ab ye padhne wale ki samjhdari per depend krta ki wo kin chizo se influence hota, rare rhunga to rare milegi, nhi bhi mile to kam se kam khud per naaz hoga, jo tum abhi confirm krne, seriously lene chale wo khud wash me pad rha/rhi to aage soche kaha kon ho, t tum khud loota chuke hoge, to waisi hi milegi bhi, uska chance jis tarah 95% negative h, 25 ke bad bhi acchi/accha kuch milna bhi may be 95% hard ho, but yakeen mano jab dono me risk h to mai second wala choose krta kyuki tb tk kai kuch aur bhi hoga mere pas, aur cheap chizo me jane ka regret to bilkul nhi.

Cheers dost !!

Comments